आर्यन खान का जीवन परिचय, ताज़ा खबर | Aryan Khan Biography, Latest News in Hindi)

आर्यन खान का जीवन परिचय


पूरा नाम आर्यन खान

पेशा एक्टर

जन्म तिथि 13 नवंबर, 1997

जन्म स्थान मुंबई, भारत

उम्र 21 साल

हाइट 5 फुट 11 इंच

वजन 80 किलोग्राम

राष्ट्रीयता भारतीय

गृहनगर मुंबई, भारत

स्कूल सेवेनौक स्कूल, लंदन

कॉलेज यूनिवर्सिटी ऑफ़ साउथर्न कैलिफोर्निया, लोस एंजेल्स, कैलिफ़ोर्निया  

शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएट (जारी है)

धर्म इस्लाम

जाति मुस्लिम सामान्य


आर्यन खान के परिवार कौन कौन है


पिता का नाम शाहरुख़ खान

माता का नाम गौरी खान

भाई का नाम अब्राहम खान

बहन का नाम सुहाना खान

गर्लफ्रेंड NA


आर्यन खान का प्रारंभिक जीवन


आर्यन खान का जन्म 13 नवंबर 1997 को मुंबई में हुआ था. आर्यन खान का नाम शाहरुख़ खान है. शाहरुख़ खान बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक है. आर्यन खान की माता का नाम गौरी खान है. आर्यन खान की बहन का नाम सुहाना खान और भाई का नाम अब्राम खान है. आर्यन खान अपने भाई-बहनों में सबसे बड़े है


आर्यन खान का शिक्षा


आर्यन की स्कूलिंग लंदन के सेवनोक्स की स्कूल से हुई। सेवनोक्स स्कूल इंग्लैंड के महँगे और मशहूर स्कूल में से एक है। इसकी सालाना बोर्डिंग फीस 43,353 यूरो भारत में सालाना 36 लाख़ रुपये है। अगर आर्यन की पूरी फ़ीस जोड़ दे तो करोड़ रुपये से कही ज्यादा ही होंगे। साथ ही आर्यन खेल कूद में भी आगे है उन्होंने 2015 (Taekwondo) में ब्लैक ब्लैक बेल्ट जीता था ये मैच मुंबई में हुआ था।

आर्यन ने अपना स्नातक अमेरिका के लॉस ऐंजल्स (University of Southern California School of Cinematic Arts) से किया है , इसी साल अगस्त में आर्यन ने अपना डिग्री लिया है. उसके बाद अपने दोस्तों के साथ इंस्टा पर एक तस्वीर डाली थी जो खूब वायरल हुआ था। University of Southern California’s School of Cinematic Arts की सालाना फ़ीस $ 79 ,063 है। अगर देखे तो आर्यन की पढाई महँगे और लग्ज़री के साथ अय्याशी में हुआ है। बॉलीवडु के सबसे धनी स्टार का लड़का है तो ये सब उसके लिए आम है। लेकिन क्या फ़ायदा करोड़ो लुटाने के बाद भी लड़का नसेड़ी हो जाये


आर्यन खान का movie या करियर


आर्यन खान ने साल 2001 में बतौर बाल कलाकार बॉलीवुड की फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में काम किया. पढ़ाई के दौरान ही आर्यन खान ने फिल्म मेकिंग से जुड़ी चीजें सीखना शुरू कर दी थी. साल 2006 में आर्यन खान ने फिल्म ‘कभी अलविदा ना कहना’ में भी बतौर बाल कलाकार कम किया.

अक्टूबर 2021 में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने ‘कॉर्डेलिया द इम्प्रेस’ क्रूज पर चल रही पार्टी में रेड मारी थी. इस दौरान NCB ने शिप से भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद की. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आर्यन खान भी पार्टी के दौरान क्रूज पर मौजूद थे. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने ड्रग्स ली थी या नहीं. इस मामले में NCB ने उनसे पूछताछ भी की थी.


आर्यन खान का latest news


2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन मुंबई से गोवा जा रही क्रूज के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने छापा मारा था। इस ग्रुप में तब बॉलीवुड के बड़े सितारे और बिजनेस के साथ-साथ फैशन वर्ल्ड के भी कुछ नामी हस्तियां शामिल थी। इन सब के साथ-साथ शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान भी इस क्रूज में शामिल थे।


एनसीबी के छापे मारने के बाद यह बात सामने आई है कि इस पार्टी के दौरान यहां से भारी मात्रा में कोकीन, एमडी और ड्रग जैसी चीजों का प्रयोग हो रहा था और कई सेलिब्रिटी ने इन ड्रग्स का सेवन भी किया था।. इस पूछताछ के दौरान आर्यन अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख पाए और उन्होंने बताया कि वह चार साल से ड्रग्स का सेवन कर रहे हैं. सोमवार को मुंबई के किला कोर्ट ने में आर्यन खान की पेशी हुई, जिसके बाद ड्रग्स केस में आर्यन खान को कोर्ट ने 3 और दिन की कस्टडी में रखने का आदेश दिया.

आर्यन खान (Aryan Khan) को 7 अक्टूबर तक नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की हिरासत में भेज दिया गया है। एक ओर जहां एनसीबी की ओर से अडिशनल सॉलीसिटर जनरल अनिल सिंह ने आर्यन खान और अन्य आरोपियों की 13 अक्टूबर तक की कस्टडी मांगी थी तो वहीं दूसरी ओर आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे बेल मांग रहे थे। 


आर्यन खान की नेटवर्थ कितनी है ?


आर्यन खान की नेटवर्थ के बारे में कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है


FAQ


Q : आर्यन खान कौन है ?

Ans : शाहरुख़ खान के बेटे


Q : आर्यन खान की age कितनी है ?

Ans : 21 साल


Q : आर्यन खान की height कितनी है ?

Ans : 5 फुट 11 इंच


Q : आर्यन खान के पिता कौन है ?

Ans :  शाहरुख़ खान


Q : आर्यन खान के माता कौन है ?

Ans :  गौरी खान


Leave a Comment